अपने काम से घर लौट रही महिला का एक हवसी के साथ ऐसी हरकत की जो CCTV कैमरे में कैद हो गया। यह मामला ब्रिटेन का है जहां एक सीरियल रेपिस्ट की सीसीटीवी फुटेज सामने आई हैं। इस फुटेज में दिखा कि महिला को शिकार बनाने से पहले उसने उसका पीछा किया और फिर सुनसान जगह आने पर उसे दबोच लिया। इस फुटेज को देखने उसे राक्षस कहा जा रहा है।

खबर है कि यह मामला Leeds एरिया का है जो अगस्त 2015 का है। यहां एक 24 वर्षीय महिला क्लब पार्टी एंज्वॉय करने के बाद सुबह 4 बजे बाहर निकली। वह घर जाने के लिए टैक्सी का इंतजार कर रही थी। इस वक्त तभी उसके पास एक व्यक्ति आया और उसने मदद करने का ऑफर दिया। बातचीत के बाद वह उसकी मदद के लिए तैयार हो गई।

कुछ दूर साथ चलने के बाद उसने महिला को पकड़कर कोने में घसीट लिया और उसके साथ रेप किया। वारदात के बाद वह उसे घायल हालत में छोड़कर वहां से फरार हो गया। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया और फिर सीसीटीवी फुटेज की सहायता से आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हो गई।

पुलिस के मुताबिक महिला के साथ यह वहशियाना हरकत 40 साल के ने अंजाम दिया। वह 14 अगस्त 2015 को सुबह करीब 4.40 बजे एक कार पार्क में घूमते हुए देखा गया। तभी उसने एक महिला को कैब का इंतजार करते देखा।

इसके धीरे-धीरे दूरी बनाकर वह उसके साथ चलता रहा। फिर एक जगह जाकर उसने महिला से बात की और घर पहुंचाने में मदद करने का आश्वासन दिया। महिला उसकी बातों में आ गई। इसके बाद सुनसान जगह आने पर आरोपी ने दुष्कर्म को अंजाम दिया। पुलिस की ओर से जारी फुटेज में भी वह महिला को पकड़ने से पहले धीरे-धीरे उसके साथ चलता हुआ दिख रहा था।

इसके बाद पूछताछ में Austin Osayande ने कबूल किया कि 10 सितंबर 2021 को भी उसने एक महिला पर काबू पाकर उसके साथ रेप (Rape) किया था। लीड्स क्राउन कोर्ट ने इस सीरियल रेपिस्ट को 7 साल पहले कार पार्क इलाके में हुए रेप के मामले में दोषी करार दिया है और मामले में अगली सुनवाई 23 फरवरी को करने का फैसला किया। उस दिन दोषी की सजा पर फैसला सुनाया जाएगा।