यूपी में बीजेपी की जीत होते ही यानी सरकार एक्शन में आ गई है। सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने जा रही है। अब सरकार उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर देने जा रही है। यूपी सरकार इस योजना के तहत होली के अवसर पर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दे सकती है।

यह भी पढ़ें : UP चुनाव जीतने के बाद योगी को असम से आई गजब बधाई, देखें तस्वीरें

सरकार ने होली पर पहला मुफ्त गैस सिलेंडर देने की तैयारी में है। इसके लिए खाद्य व रसद विभाग ने होली शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया है। आपको बता दें कि इस समय प्रदेश में उज्ज्वला योजना के 1.65 करोड़ लाभार्थी हैं। ऐसे में, इस वादे को पूरा करने के लिए सरकार पर 3000 करोड़ का भार आएगा।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के अपने संकल्प पत्र में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दीवाली पर नि:शुल्क सिलेंडर देने की घोषणा की थी। चुनाव में बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी ने पहली ही होली पर इसे देने की तैयारी है। खाद्य व रसद विभाग ने सोमवार को अपना प्रस्ताव शासन भेजा है जिस पर मुहर लगने के बाद वित्त विभाग से बजट जारी किया जाएगा और जिलों में फ्री सिलेंडर बांटे जाएंगे। भाजपा ने ही उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें : एल्विस अली हजारिका ने किया असम का नाम पूरी दुनिया में रोशन, बना दिया ऐसा रिकॉर्ड

इसी के साथ ही योगी सरकार निशुल्क राशन योजना को भी बढ़ाने जा रही है। इसके लिए भी शासन ने खाद्य व रसद विभाग से प्रस्ताव मांग लिया है। इससे पहले भी सरकार दिसंबर से ही फ्री राशन दे रही है। मार्च महीने में इसकी समय सीमा समाप्त होने वाली है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के तहत मिलने वाले गेहूं व चावल को निशुल्क दिया जा रहा है साथ ही चना, नमक व तेल भी सरकार दे रही है। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उज्ज्वला योजना के तहत दो सिलेंडर और मुफ्त राशन देने की योजना को और आगे बढ़ाने की घोषण की थी।