उड़न तश्तरी और एलियंस देखने का दावा कई सालों से किया जा रहा है। हालांकि, ऐसे दावों को अक्सर शक की नजर से ही देखा जाता है। लेकिन इस बीच एक बार फिर से उड़न तश्तरी (UFO) देखने का दावा किया गया है।

खबर है कि एक जर्मन टूरिस्ट ने दावा किया है कि जब वह प्लेन से सफर कर रहा था, तभी उसने देखा कि प्लेन के बाहर एक ऑब्जेक्ट (UFO) भी साथ-साथ यात्रा कर रहा है।

उसने इस कथित UFO को प्लेन के साथ यात्रा करते हुए कैमरे में कैद कर लिया। जर्मन पैंसेजर का दावा है कि UFO प्लेन के साथ चल रहा था, जो उसकी फ्लाइट का पीछा करने के 7 मिनट तक आकार बदलता रहा।

इस पैंसेजर ने एक Conspiracy Theorists को जानकारी देते हुए कहा कि जमीन से हजारों फीट ऊपर ये UFO उसके प्लेन के बेहद नजदीक था। फुटेज में एक सफेद रोशनी वाली वस्तु को विमान के साथ यात्रा करते समय आकार बदलते देखा जा सकता है।

जर्मन पैंसेजर ने इस घटना का एक वीडियो भी सामने रखा है, जिसमें एक सफेद रोशनी वाले ऑब्जेक्ट को विमान के साथ यात्रा करते देखा गया। इस दौरान इसे आकार बदलते देखा जा सकता है।

7 मिनट के इस वीडियो में अचानक ऑब्जेक्ट की रूपरेखा एक विमान के आकार से 'Y' शेप की आकृति में बदल जाती है। दावा किया गया कि कैमरे में कैद ऑब्जेक्ट एक 'प्लाज्मा-आधारित जीव' हो सकता है।

जिस समय की ये घटना बताई जा रही है, विमान 10,000 से 30,000 फीट की ऊंचाई पर था। इस दौरान खिड़की के बाहर जर्मन पैसेंजर को एक ऑब्जेक्ट दिखा, जिसे उसने कैमरे में कैद कर लिया। उसने इस ऑब्जेक्ट के यूएफओ होने का दावा किया।

लेकिन लोग इसे यूएफओ मानने से इनकार कर रह हैं। वो इसे यूएफओ और एलियन नहीं बल्कि साइंस बता रहे हैं। कुछ का कहना है कि ये घटनाक्रम प्रकाश तरंगों का एक अपवर्तन हो सकता है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में Aliens और UFO के बारे में अमेरिका और ब्रिटेन (US & UK) से लगातार खबरें सामने आ रही हैं। जहां कई बार यूएफओ देखने की बात कही गई है। लेकिन अभी इसका कोई ठोस प्रमाण मौजूद नहीं है।