बार्सिलोना (Barcelona) को राहत मिली क्योंकि उसने डायनामो कीव (Dynamo Kiev) को 1-0 से हराकर अपनी उम्मीद को जिंदा रखने में कामयाबी हासिल की है। अतीत में, बार्सिलोना का प्रदर्शन निशान तक नहीं था और वे बायर्न म्यूनिख और बेनफिका से हारने के बाद लगभग समाप्त होने के कगार पर थे। रोनाल्ड कोमैन (Ronald Koeman) के खिलाड़ियों के पास हारने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

 
बताया जा रहा है कि बायर्न म्यूनिख या बेनफिका अंक खो देंगे क्योंकि वे बुधवार रात बाद में एक-दूसरे का सामना करेंगे। हालांकि, हाफ-टाइम से पहले, बार्सिलोना (Barcelona) के प्रशंसकों को जश्न मनाने का एक कारण मिला क्योंकि वे जेरार्ड पिक द्वारा हिट से पहला गोल देखते हैं। डिफेंडर ने खुद को गेंद से सही ढंग से जोड़ा और बार्सिलोना को अपना पहला गोल दिया जिससे वे मैच हारने से भी बच गए और साथ ही उन्हें एलिमिनेशन से भी बचा लिया।

फिलिप कॉटिन्हो (Philippe Coutinho) की मदद से टीम ने दूसरे हाफ में आत्मविश्वास से कब्जा बरकरार रखा, लेकिन मेजबानों के बारे में विशेष रूप से कोई वास्तविक जोर नहीं था। डायनमो कीव (Dynamo Kiev) ने 86वें मिनट में ब्लोग्राना पेनल्टी बॉक्स के किनारे पर फ्री-किक का मौका दिया लेकिन वे इसे गोल में बदलने में नाकाम रहे।