अगले साल होने वाले मेघालय विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को पटखनी देने के मकसद से चुनावी तैयारियों में जुटी यूनाईटेड डेमाक्रेटिक पार्टी(यूडीपी) जल्द अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित करने वाली है। हालांकि तिथि अब तक तय नहीं की गई है।

यूडीपी के कार्यकारी अध्यक्ष बिंदो लानोंग ने यहां मीडिया को बताया कि पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची किसी भी दिन ऐलान कर सकती है।

हालांकि पहली सूची में कितने उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, इस बारे में गोपनीयता रखी जा रही है। गौरतलब है कि यूडीपी ने इस बार के चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों का महागठबंधन बनाया है। 

खासी हिल्स व जयंतिया हिल्स में एचएसपीडीपी तथा गारो हिल्स में जीएनसी के साथ गठबंधन किया गया है। खासी एवं जयंतिया हिल्स में एचएसपीडीपी के साथ 36 सीटों के लिए समझौता हुआ है। गारो हिल्स मे 24 विधानसभा क्षेत्र हैं। यहां जीएनसी के साथ यूडीपी की बातचीत जारी है। सीटों के बटवारे पर दोनों दलों के बीच जल्द ही सहमति बनने की बात कही जा रही है।

यूडीपी सूत्रों के अनुसार गारो हिल्स में चार सीटों को पार्टी अंतिम रूप दे चुकी है, जबकि 12 अन्य सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। यूडीपी ने कहा कि जीएनसी के साथ उसकी जल्द बातचीत की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।