भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर राज्य में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पटलवार किया। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि महाराष्ट्र को अब तक देश में सबसे अधिक ऑक्सीजन प्राप्त हुई है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर अन्य राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन को विमान के जरिए महाराष्ट्र को उपलब्ध कराने के लिए केंद्र की अनुमति मांगी थी।शनिवार को गोयल ने कई ट्वीट्स किए। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ऑक्सीजन पर ठाकरे की नौटंकी देखकर दुख है। भारत सरकार सभी हितधारकों के साथ देश में अधिकतम ऑक्सीजन उत्पादन सुनिश्चित कर रही है। हम वर्तमान में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता का 110 प्रतिशत उत्पादन कर रहे हैं।

गोयल ने यह भी कहा कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन को औद्योगिक उपयोग से लेकर चिकित्सा उपयोग तक पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है। एक अन्य ट्वीट में गोयल ने कहा, महाराष्ट्र को अब तक भारत में सबसे अधिक मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त हुई है। केंद्र उनकी आवश्यकताओं का आकलन करने और सर्वोत्तम संभव तरीके से उनकी मदद करने के लिए दैनिक आधार पर राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है। गोयल ने बताया कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने अपनी समीक्षा बैठक में कहा कि केंद्र और राज्यों को इस संकट में तालमेल के साथ काम करना चाहिए। गोयल ने कहा कि इस पृष्ठभूमि के साथ, ठाकरे द्वारा निभाई जा रही तुच्छ राजनीति को देखकर स्तब्ध और दुखी हूं।