केरल के कन्नूर से दो महिलाओं को NIA ने कथित तौर पर ISIS से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दो महिलाओं की पहचान मिजा सिद्दीकी और शिफा हैरिस के रूप में हुई है। दोनों ने कथित तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार किया और आतंकवादी संगठन में नए सदस्यों को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने की भी कोशिश कर रहे थे।

दोनों कथित तौर पर टेलीग्राम, हूप और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आईएसआईएस के विभिन्न प्रचार चैनल चला रहे थे। एनआईए ने बताया कि मिजा सिद्दीकी आईएसआईएस में शामिल होने के लिए पहले सीरिया गया था। NIA अधिकारी ने कहा कि “आरोपी मोहम्मद अमीन के निर्देश पर, मिज़ा ने आईएसआईएस के लिए भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को प्रचारित करने, प्रेरित करने, कट्टर बनाने और भर्ती करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया था ”।
इन्होंने आगे बताया कि “उसने मामले में अपने चचेरे भाई मुशाब अनवर और शिफा हैरिस नाम के अन्य आरोपियों को भी कट्टरपंथी बना दिया है और उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा था, ”। इससे पहले मार्च में, एनआईए ने उनके साथी मुसाद अनवर को कन्नूर से गिरफ्तार किया था और सात ज्ञात और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।