जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) (Lashkar e Taiba terrorists) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार (terrorists arrested) किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गिरफ्तार किए गए लश्कर के आतंकवादियों की पहचान आमिर बशीर और मुख्तार भट के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि उनके पास से दो आईईडी भी बरामद किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) महानिरीक्षक के हवाले से विजय कुमार ने ट्वीट किया, पुलवामा पुलिस और एसएफ ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया, जब लश्कर के दो आतंकवादियों आमिर बशीर और मुख्तार भट को नाका जांच के दौरान गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से दो आईईडी बरामद किए गए। जांच जारी है।

उधर, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले (Encounter in Kulgam district) के गोपालपोरा इलाके में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा, दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं। ऑपरेशन जारी है। पुलिस और सेना (Indian Army) की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी (Encounter in Jammu) शुरू हो गई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तो आतंकियों ने गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। कुलगाम में एक दिन में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले बुधवार को कुलगाम के पोम्बे इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी।