इस समय Twitter आपको 2.5 लाख रूपये कमाने का मौका दे रहा है। दरअसल, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने बग बाउंटी प्रोग्राम की घोषणा की है। इसको लेकर कहा गया है इमेज-क्रॉपिंग अल्गोरिदम में बायसेस को डिटेक्ट करने पर इनाम दिए जाएंगे। इसमें 3500 डॉलर (लगभग 2,60,300 रुपये) तक के इनाम की घोषणा की गई है।

ये प्रोग्राम हैकर्स और कंप्यूटर रिसर्चर के लिए लॉन्च किया गया है। Twitter Bug Bounty कॉन्टेस्ट के माध्यम से हैकर्स और कंप्यूटर रिसर्चर इमेज-क्रॉपिंग अल्गोरिदम के बायसेस के बारे में बताएंगे। इस प्रोग्राम को तब शुरू किया है जब ट्विटर पर आरोप है इसका अल्गोरिदम अश्वेत लोगों के साथ भेदभाव करता है।

इसका पता एक रिसर्चर के ग्रुप ने लगाया था। इसमें कहा गया कि अश्वेत लोगों के फेस को ये इमेज प्रीव्यू से हटा देता है। इसको लेकर ट्विटर ने कहा था इसके मशीन लर्निंग रिसर्चर ने पाया कि वुमेन्स के फेवर में 8 परसेंट का अंतर और गोरे व्हाइट लोगों के फेवर में 4 परसेंट का आता है।

इसको लेकर ट्विटर ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में बताया कि इस दिक्कत को दूर करने के लिए उन्होंने अपना कोड दूसरों के लिए भी उपलब्ध करवाया है ताकि उनके काम को फिर से बनाया जा सके। इसको लेकर अब एक स्टेप और आगे वो बढ़ रहे हैं।

इसको लेकर वो इस अल्गोरिदम (इमेज क्रॉपिंग अल्गोरिदम) के पोटेंशियल हार्म को खोजने के लिए लोगों को इन्वाइट कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसके चैंलेज को लेकर Twitter Space Conversation का आयोजन शुक्रवार को किया गया था।

Bug Bounty Contest रिवॉर्ड को लेकर Twitter ने कहा है बिजेता की घोषणा DEF CON AI Village वर्कशॉप पर 8 अगस्त को की जाएगी। इसमें पहले स्थान पर रहने वाले को 3500 डॉलर, दूसरे स्थान 1000 डॉलर, तीसरे स्थान पर 500 डॉलर का इनाम दिया जाएगा। जीतने वाले को HackerOn की तरफ से इनाम दिया जाएगा। इसको लेकर आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।