डेयरी प्रोडक्टर को लेकर अपनी पहचान बना चुके अमूल के ट्विटर अकाउंट को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने कुछ देर के लिए ब्लॉक कर दिया। हालांकि, अब उसके अमूल के ट्विटर पेज को दोबारा चालू कर दिया गया है। अमूल ने चाईना मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट किया था- ‘एग्जिट द ड्रैगन’। इस क्रिएटिव के कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…।

अमूल टॉपिकल में लाल और सफेद ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल गर्ल को अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए दिखाया गया। इसके पीछे चीनी वीडियो-शेयरिंग मोबाइल एप टिकटॉक का लोगो भी देखा जा सकता है। इसके अलावा इस क्रिएटिव में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है कि अमूल 'Made In India' ब्रैंड है और इसका फोकस पीएम नरेंद्र मोदी की 'आत्मनिर्भर' मुहिम पर है। बता दें कि अमूल का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होते ही ट्विटर यूजर्स के बीच यह बड़ा मुद्दा बन गया। भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स ट्विटर पर भड़क गए और ट्विटर के बहिष्कार को लेकर कमेंट किए जाने लगे। कई लोगों ने यह भी लिखा कि सभी भारतीयों को ट्विटर छोड़ देना चाहिए।

हालांकि अभी तक ट्विटर की तरफ से यह प्रतिक्रिया नहीं मिली है कि आखिर अमूल का ट्विटर अकाउंट क्यों ब्लॉक किया गया। GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी ने कहा, हमने ट्विटर से पूछा है कि आखिर इस तरह ब्लॉक करने से पहले हमें जानकारी क्यों नहीं दी गई। उन्हें हमें सूचित करना चाहिए था। अभी ट्विटर द्वारा इस पूरी कार्रवाई पर प्रतिक्रिया का इंतजार है।