असम में एक टीवी पत्रकार पर अज्ञात बदमाशों ने हथोड़े से हमला कर दिया। घटना गुरुवार की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक क्षेत्रीय टीवी न्यूज चैनल में काम करने वाले सुब्रता कलिता पर अज्ञात बदमाशों ने दिन दहाड़े हमला किया। घटना ए2जेड दुकान के बाहर की है। बाद में बशिष्ठा पुलिस ने आरोपी राकेश बासन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कथित रूप से नशे में था। 

27 अप्रेल को राजीब बोरा जो इसी टीवी न्यूज चैनल में काम करते हैं, उन पर भी जोरहाट कस्बे की केबी रोड पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया था। बोरा जोरहाट इलेक्ट्रोनिक मीडिया असोसिएशन के अध्यक्ष हैं। बोरा पर पांच लोगों ने हमला किया था। इसमें उन्हें काफी चोटें आई थी। बोरा को जोरहाट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें संजीवनी अस्पताल रैफर किया गया था। 

असम के प्रमुख समाचार पत्र दैनिक असोम से जुड़े पत्रकार राजेन बोरा पर 25 अप्रेल 2019 को हमला हुआ था। उसी दिन तिनसुकिया की एक टीवी पत्रकार जिनकी पहचान उपासना बरुआ गोस्वामी के रूप में हुई, पर चार लोगों के समूह ने एक रेस्त्रां में कथित रूप से हमला किया था। रेस्त्रां का नाम पाकघर है जो तिनसुकिया जिले में है। 

खबर के मुताबिक उपासना अपने पति के साथ रेस्त्रां गई थी। उपासना ने पुलिस को बताया कि आरोपी नशे में धुत थे। वे रेस्त्रां में हो हल्ला कर रहे थे। उनमें से एक ने मेरे साथ गलत बर्ताव की कोशिश की, रेस्त्रां के मालिक ने तुरंत हस्तक्षेप किया। अचानक उन लोगों ने महिला मैनेजर को चांटा जड़ दिया। उन्होंने मुझ पर और मेरे पति पर भी हमला किया। बिना समय गंवाए मैंने पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने प्रमोद गोगोई, प्रागज्योति दास, धनंजय दत्ता और द्विपन सोनोवाल को गिरफ्तार कर लिया।