अमेरिका में रहने वाली एक तुर्की बॉडीबिल्डर और फिटनेस मॉडल को टेक्सास में विमान पर चढ़ने से कथित तौर पर सिर्फ इसलिए रोक दिया क्योंकि एयरलाइन के कर्मचारियों को लगा कि महिला ने बेहद छोटे कपड़े पहने थे। 26 साल की बॉडीबिल्डर और फिटनेस मॉडल डेनिज सैपिनार ने दावा किया कि मियामी के लिए अपनी उड़ान में सवार होने से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था क्योंकि अधिकारियों ने उनके द्वारा पहने गए कपड़े को यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं पाया।

फिटनेस मॉडल ने अपने इंस्टाग्राम पर लोगों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वो रूढ़िवादी परिवेश से बचने के लिए अपना देश छोड़कर अमेरिका चली आई, लेकिन यहां भी ऐसी घटिया सोच है। बता दें कि डेनिज़ सैपिनार प्रसिद्ध फिटनेस मॉडल, उद्यमी और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी हैं, जो तुर्की में IFBB (इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ बॉडीबिल्डर्स) का दर्जा प्राप्त करने वाली पहली महिला थीं।

डेनिज़ हाल ही में अमेरिकी राज्य कैलिफ़ोर्निया के लॉस एंजिल्स शहर में अपने बॉडी बिल्डर करियर और 'अनुभव' को लोगों से साझा करने के लिए गई थीं। ऐसी ही एक यात्रा के दौरान फिटनेस मॉडल टेक्सास के डलास / फोर्ट वर्थ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंस गई, जब अमेरिकन एयरलाइंस के फ्लाइट अटेंडेंट ने उसे विमान में यात्रा करने से रोक दिया। गुस्से में, डेनिज़ सैपिनार ने अपने दस लाख फॉलोअर्स के साथ आपबीती साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा: 'आप कभी विश्वास नहीं करेंगे कि टेक्सास हवाई अड्डे पर मेरे साथ क्या हुआ।' 

सैपिनार ने कर्मचारियों की आलोचना की और दावा किया कि उन्होंने उसे 'नग्न' कहा था, जबकि वह उन्हें अपने कपड़े दिखा रही थी। हालांकि फिर भी कर्मचारियों ने उसे विमान में उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी। फिटनेस मॉडल ने बताया कि कैसे उन्हें फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि उनके ड्रेस ने  एयरपोर्ट पर 'दूसरे परिवारों को परेशान' किया। डेनिज़ ने अपने फॉलोअर्स से अपना बचाव करते हुए कहा कि, 'मैं नग्न नहीं थी'। बाद में मॉडल ने अपना पक्ष रखते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किया और अमेरिकन एयरलाइंस को टैग किया। महिला ने लिखा: 'मैं एक एथलीट हूं, और अब मुझे यहां सुबह तक इंतजार करना होगा।