तुर्की (Turkey) की रहने वाले वाली 20 साल की एक युवती ने बड़ा दिल दिखाते हुए उसी शख्‍स से शादी कर ली जिसने उसके मुंह पर तेजाब फेंका था। इस हादसे के बाद इस युवती को अब केवल 30 प्रतिशत ही दिखाई देता है।

लेकिन इस वाकये के बाद इस युवती की लोग सोशल मीडिया पर आलोचना कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। इस युवती का नाम बेरफिन ओजेक (Berfin Ozek) है, जिस शख्‍स से उसने शादी की है, उसका नाम कासिम ओजन सेल्‍टी (Casim Ozan Celti) है।

खबर है ​कि कासिम ने बेरफिन पर एसिड साल 2019 में फेंका था जिस समय दोनों ही रिलेशनशिप में थे। जैसे ही दोनों में अलगाव हुआ, इसके बाद बेरफिन ने उस पर एसिड फेंक दिया। इस मामले में युवक को 13 साल 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन कानून में बदलाव के कारण वह जेल से जल्‍दी छूट गया। कासिम को हाल में कोविड नियमों में बदलाव के कारण जेल से जल्‍द रिहा कर दिया गया।

कासिम ने एसिड हमला करने से पहले युवती से कहा था कि अगर वह उसकी नहीं हो सकती तो किसी की भी नहीं हो सकती। इस हादसे के बाद जब लड़की को होश आया तो उसने अपनी आपबीती बताई। इसके बाद उसके बॉयफ्रेंड को सजा मिली। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई। लेकिन बाद में उसके बॉयफ्रेंड को इस बात का अहसास हुआ, उसने लगातार उसने माफी मांगी। कई मैसेज किए। इसके बाद बेरफिन ने इस मामले में शिकायत वापस ले ली।

बेरफिन के पिता ने कहा क‍ि उन्‍हें इस बारे में जानकारी नहीं है। हमने सालों तक इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ी लेकिन अब सब बर्बाद हो गया है। हालांकि इस युगल के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

हालांकि उन्‍होंने किसी भी आलोचना का जवाब नहीं दिया है। एक यूजर ने लिखा कि माफी करने से अपराध कम नहीं हो जाता। मुझे लगता है कि ये शादी एक या दो महीने में खत्‍म हो जाएगी। इस युवती को उसी युवक के साथ रहना होगा, जिसने उसके साथ बर्बरता की थी।