कोरोना की दूसरी लहर देश में फिर आ गई है। कोरोना ने सबसे ज्यादा महाराष्ट्रा और दिल्ली में आतंक फैला रखा है। महाराष्ट्रा में तालाबंदी की फिर से नौबत आ गई है। अभी देश में कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मरीज हैं। कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है लेकिन फिर भी कोरोना के केस सामने आते ही जा रहे हैं। इसी तरह से मध्य प्रदेश के सागर जिले में 118 वर्षीय वृद्ध महिला तुलसीबाई ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है।

118 साल की महिला ने देश में रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है। हैरानी की बात तो यह है कि बुजुर्ग महिला ने सभी को कोरोना टीका लगवाने की अपील की है। सागर जिले के खिमलासा क्षेत्र में एक टीकाकरण केन्द्र में कोविड-19 टीके की पहली खुराक लेने के बाद तुलसीबाई ने बुंदेली भाषा में कहा कि टीका लगवाने से कोई दिक्कत नहीं हुई है।

तुलसीबाई भारत की सबसे बुजुर्ग महिला हैं। इससे पहले यूपी की 107 साल की महिला के नाम सबसे अधिक उम्र में कोरोना वैक्सीहन लगवाने का रिकॉर्ड था। बता दें कि इस समय पूरे देश में कोरोना वैक्सीरनेशन का दौर चल रहा है, जिसमें 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। मध्यर प्रदेश में एक ही दिन में 3178 नए मरीज मिले हैं। अभी एक्टिव केस की संख्या 21 हजार को पार कर गई है।