त्रिपुरा में आज हो रहे विधानसभा चुनाव में सात मतदान केन्द्र ऐसे हैं जहां चुनावी डयूटी और सुरक्षा के काम में सिर्फ महिला कर्मचारियों को ही लगाया गया है और इन मतदान केन्द्रों में मतदान शांतिपूर्वक जारी है।

इनमें सात मतदान केन्द्रोंं में से चार मतदान केन्द्र उदयपुर प्रखंड, तीन मतदान केन्द्र अमारपुर प्रखंड और एक मतदान केन्द्र कारबोक प्रखंड में है।

इनमें से किसी भी मतदान केन्द्र में ईवीएम संबंधी कोई दिक्कत नहीं आई है। इस बीच प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी धलाई जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान शांतिपूवर्क जारी है।
 जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से जारी सूचना के अनुसार जिले के विभिन्न हिस्सों में सुबह नौ बजे तक 13 से 17 प्रतिशत मतदान होने की रिपोर्ट हैं।


इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक ने भी बताया है कि यहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, लोग मतदान देने पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं, पुलिस हर तरह की घटना पर नजर बनाए हुए है।


इसके साथ ही वोटिंग के दौरान कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली। दक्षिणी त्रिपुरा में कई ईवीएम काम नहीं कर रहे हैं

अगरतला के बिजय कुमारी स्कूल और हरि गंगा स्कूल में ईवीएम मशीन में खराबी है। साउथ त्रिपुरा में कई ईवीएम खराब होने की शिकायत सामने आई है।

गौरतलब है कि राज्य में कुल 3214 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां त्रिपुरा के कुल 2,536,589 मतदाता 292 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेंगे। इनमें 1,250,128 महिलाएं है 47,803 मतदाता पहली बार मतदान करने जा रहे हैं।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 50,000 अर्धसैनिकबलों और अन्य राज्य के सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है। दो वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में हेलीकॉप्टरों के जरिए दो एयर सर्विलांस टीमें भी निगरानी रख रही हैं।

मतदान व्यवस्था के लिए चार हजार सरकारी वाहनों के अलावा 22 हजार अन्य वाहनों को ड्यूटी पर लगाया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग, जिला सड़कों और गांवों की सड़कों पर सुरक्षा  सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बल के जवान मार्च करेंगे।