राज्य के विज्ञान व जैव प्रौद्याेगिकी विभाग के मंत्री ब्रात्य बसु के फेसबुक पोस्ट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में त्रिपुरा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। विधाननगर की पुलिस ने उसे छह अक्टूबर को त्रिपुरा से गिरफ्तार किया था। पांच दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लेकर पहुंची पुलिस ने शनिवार को उसे विधाननगर कोर्ट में पेश किया। आरोपी को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया।

 

पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम तुषार शर्मा उर्फ तपन (44) है। वह त्रिपुरा के धलाई जिला के अम्बासा थाना के ठाकुरपल्ली कुलाई का निवासी है। गत 17 अगस्त को मंत्री ब्रात्य बसु ने विधाननगर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी कि उनके फेसबुक पोस्ट के कमेंट बॉक्स में एक व्यक्ति ने आपत्तिजनक टिप्पणी की है।मामले की जांच करते हुए विधाननगर की पुलिस त्रिपुरा पहुंची।

 

 

बताया जाता है कि तुषार आरएसएस जैसे संगठनों से अधिक प्रभावित है। गत 12 अगस्त को ब्रात्य बसु के वीडियोवाले फेसबुक पोस्ट पर उसने कमेंट बॉक्स में मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।  पुलिस का कहना है कि आरोपी को गत छह अक्टूबर की देर रात को अम्बासा से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 500/509/345डी और आइटी एक्ट 67/67ए के तहत मामले दर्ज किये गये हैं।