त्रिपुरा ने झारखण्ड के किसानो को दिया तोहफा जी हां पूर्वोत्तर दौरे पर त्रिपुरा गयी झारखंड विधानसभा की प्रत्यायुक्त समिति को त्रिपुरा सरकार ने मुफ्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाई है।


मंगलवार को त्रिपुरा पहुंचने पर समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों का स्वागत त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया गया. समिति त्रिपुरा के ओल्ड अगरतल्ला गांव में धान, चाय व रबर की खेती को देखा और अनुभव प्राप्त किया। समिति अघोरा बोर्डर भी पहुंची, जहां रांची के अल्बर्ट एक्का शहीद हुए थे।

विधायक जगरनाथ महतो एवं नागेंद्र महतो ने त्रिपुरा से दूरभाष बताया कि त्रिपुरा सरकार ने किसानों के लिए मुफ्त में सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करायी है। किसानों को 24 घंटे बिजली भी मिलती है।


उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की तरह झारखंड सरकार भी अगर किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराये तो कृषि में हमारा राज्य भी आत्मनिर्भर बनेगा. झारखंड में मेहनतकश किसानों की कमी नहीं है लेकिन सुविधाओं के अभाव में किसान बेहतर खेती नहीं कर पा रहे हैं. विधायक ने कहा कि दौरे से लौटने के बाद सरकार को रिपोर्ट सौंपी जायेगी. समिति गुवाहाटी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय का भी दौरा करेगी।


इस समिति में शामिल है डुमरी के झामुमो विधायक जगरनाथ महतो, बगोदर के भाजपा विधायक नागेंद्र महतो, खिजरी विधायक रामकुमार पाहन, विधानसभा सचिव रामाशीष यादव व मो असलम सहित अन्य कई अधिकारी शामिल हैं।