त्रिपुरा विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर रविवार सुबह मतदान शुरू हो गया, मतदान शाम चार बजे तक चलेगा, राज्य में वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग प्रक्रिया के शुरू होते ही सभी पार्टियों की नजरें पोलिंग बूथ पर गड़ गई हैं। आज त्रिपुरा के 60 में से 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है।


सुबह 7 बजे से ही त्रिपुरा के अलग-अलग जगहों के 3,214 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरु हो चुकी है,मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के कुल 292 उम्मीदवार इस बार चुनाव मैदान में हैं। माकपा ने इस बार अपने 57 प्रत्याशियों को चुनावी अखाड़े में उतारा है।


मुख्यमंत्री मणिक सरकार पांचवीं बार सत्ता में आने की मंशा के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराए जाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि माकपा प्रत्याशी रामेंद्र नारायण देववर्मा के निधन के कारण चारीलाम विधानसभा सीट पर अब 12 मार्च को मतदान होगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीराम तरणीकांति ने कहा है कि चुनाव अधिकारियों और राज्य पुलिस बल के जवानों समेत सुरक्षाबलों ने चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से कराये जाने के सभी उपाय किए हैं।

उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से हो। पुलिस, केन्द्रीय बल और सभी हितधारकों, खासकर नागरिक, राजनीतिक दलों एवं प्रेस के सहयोग से ही यह संभव है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान अथवा चुनाव के बाद किसी तरह की हिंसा की आशंका नहीं है।