त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार को लोगों को मां का सम्मान करने का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि अगर देश के लोग मां का सम्मान करेंगे तो भारत को दुनिया का सबसे अच्छा देश बन सकता है।

लैंगिग जागरूकता पर आयाेजित एक सभा को संबोधित करते हुए देब ने कहा कि जहां महिलाआें की पूजा होती है वहां एक र्इश्वर होता है। एेसा देश जहां लोग अपनी मां का  सम्मान करते हैं उसे दुनिया का सबसे अच्छा देश माना जाता है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री देब ने  सुषमा स्वाराज आैर निर्माला सीतारमण का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पर गर्व महसूस होता है कि उन्होंने कैबिनेट में सुषमा स्वाराज आैर निर्मला सीता रमण जैसी दासे महिलाआें को नियुक्त किया।

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार को गरीब माआें को एक लाख गैस कनेक्शन प्रदान करने को लक्ष्य था। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की प्रयास पहल की सराहना की आैर कहा कि यह राज्य में कानून व्यवस्था को लागू करने के लिए त्रिपुरा पुलिस की एक एेसी पहल है जो पुलिस आैर पब्लिक के बीच एक साझेदारी बनाती है।

इनता ही नहीं उन्होंने कहा कि प्रयास के  तहत पुलिस राज्य के अलग अलग गांवों में दौरा करती है। महिलाआें के खिलाफ अपराध आैर इसके खिलाफ कानून,सेल्फ डिफेंस आैर ज्ञान को शेयर करती है।