आपने कभी सोचा है की आप एक ही सिम कार्ड से 2 नंबर चला सकते हैं शायद नहीं ना। लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक साथ दो नंबर चलाने के लिए आपको पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। एक ही सिम से 2 नंबर चलाने के बस आपके पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। आगे ट्रिक इस प्रकार है...

यह भी पढ़ें : प्रीतम छेत्री बने सिक्किम के पहले छात्रवृत्ति पुरस्कार पाने वाले युवा म्यूजिशियन

इस ट्रिक को पूरा करने के लिए आपको सबसे पहले Text Me: Second Phone Number नाम के एक ऐप को फोन में डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप को स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद आपसे एक्सेस के लिए कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आपको OK करना होगा। इन प्रक्रिया के बाद आपको अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से एप के जरिए लॉगइन करना होगा। अगर आप चाहे तो नया अकाउंट भी बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस राज्य में नहीं चलती सिक्किम के विश्व विद्यालय से प्राप्त की डिग्री, हाईकोर्ट ने माना अयोग्य

इसके बाद आप अपने किसी भी दोस्त को कॉल कर सकते हैं। आपके दोस्त के पास एक अलग नंबर से कॉल जाएगा जो कि सामान्य मोबाइल नंबर जैसा ही होगा। इसके अलावा, आप चाहें तो अपनी पसंद के नंबर को भी चुन सकते हैं। इसके लिए ऐप की सेटिंग में जाकर Get Number पर टैप करें या स्क्रीन में सबसे नीचे दिए मेन्यू बार में Numbers पर क्लिक कर अपना नंबर चुने। आपको बता दें कि एक से ज्यादा नंबर का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे।