यमुना एक्सप्रेसवे पर अब सफर करना महंगा हो गया है।  दरअसल, यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी ने टोल रेट में इजाफा कर दिया है।  टोल रेट में इजाफा होने के बाद एक्सप्रेसवे से सफर करने वाले लोगों को जेब ढीली करनी होगी।  हालांकि, टोल रेट की दरों में बढ़ोतरी से आम जनता को राहत दी गई है। क्योंकि टोल रेट में इजाफा व्यवसायिक वाहनों के लिए किया गया है। 

अथॉरिटी ने कार, जीप और वैन के साथ दो पहिया और तिपहिया वाहनों के शुल्क में कोई बढ़ोतरी नहीं की है।  बस, ट्रक, एलसीवी व एमएवी, एससीएम वाहनों के लिए टोल दरों में इजाफा किया गया है। 

इन वाहनों के टोल में पांच रुपये का इजाफा किया गया है।  165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर, मथुरा और आगरा तीन टोल प्लाजा पड़ते हैं।  इन तीनों टोल प्लाजा से गुजरने के बाद आपको 15 रुपये ज्यादा देने होंगे।  खबर के मुताबिक, बढ़ी हुई दरें शनिवार रात से ही लागू हो गई है। 

आगरा के खंदौली टोल प्रभारी तुलसीराम गुर्जर ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल रेट की नई दरों को शनिवार रात से लागू कर दिया गया है।  उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दो पहिया और कार को छोड़कर अन्य वाहनों में टोल की बढ़ोतरी की गई है।