सेना ने प्रमुख ट्रेड यूनियन नेता दाऊ मायो ऐ और एक अन्य अभियान नेता वाई मो निंग को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। यह म्यांमार में सैन्य शासन का विरोध कर रहे हैं। मावो मायो ऐ म्यांमार में सॉलिडैरिटी ट्रेड यूनियन के निदेशक हैं। मायो ऐ की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर एक स्वतंत्र और नॉट-फॉर-प्रॉफि’। नॉलेज सेंटर कहा कि उसे म्यांमार सेना ने उसके कार्यालय से जबरन हटा लिया था।

इन्होंने कहा कि “हम म्यांमार में सॉलिडेरिटी ट्रेड यूनियन ऑफ म्यांमार (STUM) के निदेशक, ट्रेड यूनियन नेता डॉ. मायो ऐ, के बारे में चिंतित हैं, जिन्हें आज गिरफ्तार किया गया था। आज सेना द्वारा उसके कार्यालय से जबरन उसे ले जाया गया था। विरोध प्रदर्शन आयोजित करने वाले एक समूह के सदस्य विन ज़ाओ खियांग ने सोशल मीडिया पर कहा कि “हमारे भाई वाई मो निंग को गिरफ्तार किया गया था, उनकी मोटरसाइकिल को पुलिस कार ने टक्कर मार दी थी "।

वाई मो निंग की गिरफ्तारी की खबर साझा करते हुए सविनय अवज्ञा आंदोलन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और मीडिया से अपील की है कि वे निंग की गिरफ्तारी के मामले पर ध्यान दें। सविनय अवज्ञा आंदोलन ने ट्वीट किया कि "वाई मोई निंग एक हाई-प्रोफाइल नेता हैं, जो दैनिक विरोध प्रदर्शन का आयोजन करते हैं, उन्हें आज सैन्य जुंटा द्वारा गिरफ्तार किया गया है। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मीडिया से अपील करते हैं कि वे वाई मोई निंग और मोनीवा पर ध्यान दें ”।