टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अगले महीने से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने वाली है। जापानी कार निर्माता कंपनी ने हाल ही में भारत में 2022 Glanza प्रीमियम हैचबैक लॉन्च किया है। कंपनी ने सभी मॉडलों में 1 अप्रैल से 4 प्रतिशत तक की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। टोयोटा ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि लागत बढ़ने के कारण लेटेस्ट बढ़ोतरी जरूरी हो गई थी। जापानी कार निर्माता Glanza (ग्लैंजा) के अलावा Fortuner (फॉर्च्यूनर), Innova Crysta (इनोवा क्रिस्टा), Camry (कैमरी), Vellfire (वेलफायर) और Urban Cruiser (अर्बन क्रूजर) सहित भारतीय बाजारों में छह मॉडल बनाती है। 

यह भी पढ़ें- पिछले 7 दिन में पेट्रोल 3.91 और डीजल 4.10 रुपये हुआ महंगा, आज भी बढ़े तेल के दाम

कंपनी की ओर से जारी बयान में बताया गया कि कच्चे माल सहित इनपुट लागत हाल के दिनों में बढ़ी है। टोयोटा ने अपने बयान में कहा, 'एक प्रतिबद्ध और ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में, TKM ने उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं।' टोयोटा के भी बहुत जल्द भारत में एक नया मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- पूजा हेगड़े संग सेल्फी लेते वक्त शख्स ने कर दिया कुछ ऐसा, हुआ ट्रोल

अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वालों की सूची में टोयोटा शामिल होने वाली लेटेस्ट कार निर्माता कंपनी बन गई है। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने शुक्रवार को उत्पाद की कीमतों में अगले महीने से 3.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की। इससे पहले ऑडी और मर्सिडीज-बेंज जैसी अन्य लग्जरी कार निर्माता भी 1 अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं।