- मंत्री हिमंत विश्व शर्मा की हत्या की सुपारी मामले ने पूरी तरह से राजनीतिक मोड़ ले लिया है। अपनी तरफ सत्ता पक्ष से उंगली उठते ही मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने पूरी ताकत के साथ भाजपा और खुद मंत्री हिमंत विश्व शर्मा को ही निशाने पर ले लिया है। रोचक ढंग से भाजपा के चर्चित सांसद आरपी शर्मा ने भी मामले को अत्यंत गंभीर बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।



- भारतीय सेना के एक ड्रोन के चीन की सीमा में कथित तौर पर घुसने और सिक्किम में डोकलाम के पास क्रैश हो जाने के बाद चीन लगातार भारत को चेतावनी दे रहा है। इस बार चीनी मीडिया ने कहा कि डोकलाम विवाद के बाद भारत ने एक बार फिर उकसावे वाला कदम उठाया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि भारत को इसके लिए परिणाम भुगतना पड़ सकता है।


- असम की लाइफलाइन कही जाने वाली ब्रह्मपुत्र नदी का पानी काला होता जा रहा है। अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस सांसद निनॉंग एरिंग द्वारा मामला उठाए जाने के बाद असम की बीजेपी सरकार भी सियांग नदी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर गंभीर दिख रही है। असम सरकार ने ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का सैंपल जांच के लिए आईआईसीएम हैदराबाद और आईआईटी गुवाहाटी को भेजा है।


- मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कांग्रेस के बागी विधायकों की 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले संभावती वापसी की तुलना प्रसव पीड़ा से कर दी। कांग्रेस में दलबदलुओं की संभावित वापसी को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा, कई बार नेचुरल प्रोसेस को काम करने देना चाहिए। जब प्रसव पीड़ा होती है तो हम प्रसव पीड़ा को होने देते हैंए उसे रोकने की कोशिश नहीं करते। अन्यथा आपको मृत बच्चा पैदा होगा।


- गुवाहाटी  हाईकोर्ट की अधिवक्ता नीतू हवेलिया ने  श्वेता अग्रवाल के परिवारवालों से मिलकर केस लडऩे या किसी भी सहायता के लिए निशुल्क काम करने की पेशकश की है । उन्होंने कहा कि दिवंगत श्वेता को न्याय मिले इसके लिए वह हरसंभव सहायता को तैयार है । मालूम हो कि श्वेता अग्रवाल के पिता ओमप्रकाश अग्रवाल बार एसोसिएशन व बार कौंसिल के सदस्य हैं ।