भारत में अब लगातार Mid Size SUV की डिमांड काफी बढ़ रही है। इसी के चलते Hyundai Creta, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Kia Seltos और Hyundai Venue जैसी एसयूवी की बिक्री ने साबित कर दिया है कि लोगों को अब हैचबैक और सिडैन कारों की तरह ही एसयूवी से भी काफी प्यार है।

भारत में हर महीने हजारों कॉम्पैक्ट एसयूवी बिकती हैं और Maruti Suzuki के साथ ही Hyundai Motors, Tata Motors, Toyota Motors, Renault, Nissan, Ford, Kia Motors, MG Motors, Mahindra Motors समेत अन्य कंपनियों के मिड साइज एसयूवी का काफी जलवा है। आप भी अगर मिड साइज एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं और आपकी नजर बेस्ट सेलिंग एसयूवी पर है तो आज हम आपको भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 मिड साइज एसयूवी के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमतें 7 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये के बीच हैं।

Hyundai Creta की बंपर डिमांड
आप अगर बेस्ट सेलिंग एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपका ध्यान निश्चित रूप से Hyundai Creta पर जा रहा होगा। ह्यूंदै क्रेटा के बीते साल लॉन्च न्यू मॉडल्स की बिक्री भी पुराने क्रेटा की तरह ही खूब हो रही है। ऐसे में आप अगर क्रेटा खरीदना चाहते हैं तो आपको 10.16 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) पर यह धांसू कार मिल जाएगी। क्रेटा के टॉप मॉडल की कीमत 17.87 लाख रुपये है। इस कार के कई शानदार वेरिएंट्स आपको मिल जाएंगे, जो कि पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में हैं।
टाटा नेक्सॉन की हो रही खूब बिक्री
Hyundai Venue की भी भारत में खूब बिक्री होती है। ऐसे में आप भी अगर ह्यूंदै वेन्यू खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको यह कार 6.99 लाख रुपये से लेकर 11.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच मिल जाएगी। वहीं मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी Maruti Vitara Brezza आपको 7.51 लाख रुपये से लेकर 11.41 रुपये के बीच मिल जाएगी। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के कई वेरिएंट्स आपको शानदार फीचर्स के साथ मिल जाएंगे।

Tata Nexon और Kia Seltos
टाटा मोटर्स की काफी पॉपुलर कार Tata Nexon आपको 7.28 लाख रुपये से लेकर 13.23 लाख रुपये के बीच मिल जाएगी। इस कार के कई खास वेरिएंट्स आपको शानदार फीचर्स के साथ मिल जाएंगे। आखिर में टॉप 5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी में शामिल धांसू मिड साइज एसयूवी Kia Seltos आपको 9.95 लाख रुपये से लेकर 17.65 लाख रुपये के बीच मिल जाएगी।