भारत सरकार द्वारा शुरू "वीर गाथा प्रोजेक्ट" के अंतर्गत देशभर से "सुपर 25" छात्रों का चयन कर लिया गया है। आगामी 12 अगस्त को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन सभी विजेताओं को दिल्ली में सम्मानित करेंगे। सोमवार को रक्षा मंत्रालय ने इसकी सूचना अपने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर जारी की। इस बार सुपर 25 की सूची में कर्नाटक से अमृता, दिल्ली से आरिव  और उत्तराखंड से आदिशा ग्रोवर का चयन हुआ है। ये अदिशा का इस साल का दूसरा अवार्ड है। इससे पहले 26 जनवरी को भी उनकी पेंटिंग सुपर 25 में शामिल हुई थी और उन्हें सम्मानित किया गया था। 

 यह भी पढ़े : अब होटल और ट्रेन टिकट कैंसिल करने पर देना होगा ज्यादा चार्ज, बुकिंग कैंसिल करने पर भी लगेगा जीएसटी


इस बार मंत्रालय अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित करने जा रहा है और उनमें से एक "वीर गाथा  प्रोजेक्ट के विजेताओं को सम्मानित करना भी शामिल है।

   

क्या है वीरगाथा प्रोजेक्ट

वीरगाथा प्रतियोगिता भारत सरकार द्वारा शिक्षा मंत्रालय और सीबीएसई का प्रोजेक्ट है, जिसके तहत पूरे देश के स्कूलों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस प्रतियोगिता में देश के लगभग 8 लाख से अधिक बच्चे भाग लेते हैं। इस प्रतियोगिता के नियमानुसार बच्चों को कई चरण पार करने के बाद अपना नाम राष्ट्रीय स्तर पर 'सुपर 25' में दर्ज करवाना होता है। इस प्रोजेक्ट में अलग-अलग उम्र के बच्चे भाग ले सकते हैं।  

यह भी पढ़े : Vastu Tips for Money: कुबेर भगवान को प्रसन्न करके धन प्राप्ति के वास्तु उपाय, इस दिशा में रखें तिजोरी


सुपर 25 छात्र होंगे विशेष अतिथि

इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विजेताओं को दिल्ली में सम्मानित करेंगे। ये एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो छात्रों में देशभक्ति की भावना उजागर करने और हमारे वीर योद्धाओं को समर्पित करने के लिए आयोजित किया जाता है।