Twitter को टक्कर देने के लिए अब देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Tooter आ चुका है जिस पर PM मोदी-अमित शाह ने अकाउंट बनाया है। स्वदेशी सोशल नेटवर्क टूटर को मेड इन इंडिया के तहत शुरू किया गया है और इंटरनेट पर लोगों के बीच चर्चा में बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने टूटर पर अपना अकाउंट बना लिया है।

टूटर को इस साल जून-जुलाई में शुरू किया गया था, लेकिन लोगों के बीच अब चर्चा में आया है। टूटर ने साइट पर हमारे बारे में (About US)' सेक्शन में बताया है, 'हमारा मानना है कि भारत में एक स्वदेशी सोशल नेटवर्क होना चाहिए। टूथर हमारी स्वदेशी आंदोलन 2.0 है। इस आंदोलन में हमसे जुड़ें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टूटर पर वेरिफाइड अकाउंट है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सद्गुरु भी टूटर पर मौजूद है। इसके अलावा बीजेपी (BJP) का भी टूटर पर ऑफिशियल अकाउंट है।

Tooter का डिजाइन और इंटरफेस पूरी तरह से Twiiter की तरह ही है और इसके लोगो में एक नीले रंग का शंख बना हुआ है। टूटर पर अकाउंट बनाने के बाद आप लोगों को जोड़ सकते हैं, न्यूज फीड में अन्य लोगों के पोस्ट देख सकते हैं और खुद भी ट्वीट कर सकते हैं. टूटर ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसका इस्तेमाल वेबसाइट tooter.in पर भी किया जा सकता है। हालांकि आईओएस यूजर्स के लिए अभी ऐप उपलब्ध नहीं है। टूटर पर नाम, ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर अकाउंट बनाया जा सकता है।