केंद्र के नेताओं के हाथ पांव फुल गए हैं क्योंकि टूलकिट मामले ने अपनी तुल पकड़ ली है। जिससे सियासत की गरमाहट बढ़ गई है और अब राजस्थान में बीजेपी के गढ़ हाड़ौती बवाल होने वाला है। कोटा में कांग्रेस नेताओं ने इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। कांग्रेस न आरोप लगाया है कि बीजेपी देश में नफरत फैला रही है।

कोटा जिले के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी और कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीएल संतोष और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि “ बीजेपी के इन नेताओं ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अनुसंधान विभाग का जाली लेटर हेड बनाया और उसके बाद उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री लिखी है ”।

रविन्द्र त्यागी ने कहा कि “ BJP ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये देश में सांप्रदायिक अशांति और नागरिक अशांति पैदा करने, हिंसा को बढ़ाने और नफरत को हवा देने और महामारी में भारत के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने में असफल रही मोदी सरकार की विफलता से ध्यान हटाना था, इसलिए मनगढ़त चीजें की है ”। इसी के साथ आरोप है कि बीजेपी उक्त दस्तावेज का उपयोग फर्जी खबरें फैलाने के लिए कर रही है।