पेट्रोल-डीजल के (Petrol-Diesel Prices) के बाद अब टमाटर रूलाने वाला है। क्योंकि सब्जियों समेत जरूरी चीजों के दाम आसमान छूने लगे हैं। टमाटर समेत कई तरह की सब्जियों (Prices of Vegetables) की कीमतों में आग लग गई है। देशभर के कई राज्यों में टमाटर 100 रुपये से अधिक कीमत (Tomato Prices Today) पर बिक रहा है। टमाटर की कीमतें बढ़ने की वजह से यह घरों के किचन से गायब होने लगा है। लोग सब्जी में टमाटर का उतना ही इस्तेमाल कर रहे हैं, जितने से किसी तरह काम चल जाए। इसके अलावा, प्याज के दामों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

हाल ही में टमाटर के दामों में तेजी (Tomato price increase) से उछाल आया है। तेलंगाना के हैदराबाद में एक किलो टमाटर 120 रुपये तक पहुंच गया है। इसका कारण बारिश है जिस वजह से सभी सब्जियां भी नहीं आ रही हैं। इंडियन टमाटर 120 रुपये किलो तक पहुंच गया है। इसका असर सभी पर पड़ रहा है। वहीं, पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां भी टमाटर 80 रुपये किलो तक बिक रहा है। हालांकि, पिछले हफ्ते तक इसके दाम 100 रुपये प्रति किलो थे। महीनेभर से ज्यादा समय से टमाटर की कीमतों में तेजी आई हुई है। एक माह पहले टमाटर 80 रुपये किलो में बिक रहा था। वहीं, प्याज की कीमत भी बढ़कर 50 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।

केंद्र सरकार ने दिवाली पर जनता को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती का ऐलान किया था। सरकार ने पेट्रोल से 5 रुपये और डीजल से 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी, जिसके बाद कई अन्य राज्यों ने भी अपने यहां वैट की कटौती कर दी थी। उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा समेत कई एनडीए शासित राज्यों ने वैट कम किया था। इसके बाद राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी वैट घटा दिया। हालांकि, एक ओर पेट्रोल-डीजल के दामों पर लोगों को राहत मिली है तो वहीं, सब्जियों समेत कई अन्य चीजों पर लगातार बढ़ रही महंगाई से करारा झटका लगा है।