डीजल-पेट्रोल और गैस के बाद अब टमाटर लोगों को रूलाने वाला है। क्योंकि Tomato Price Hike इतनी हो चुकी है कि इसें खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं रही। देश के कई शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें 50 रुपये से लेकर 93 रुपये किलो तक पहुंच गई हैं।

बेमौसम बारिश (Rain) की वजह से फसलों को नुकसान हुआ है। टमाटर की मंडियों में पहुंचने में भी देरी हुई जिस वजह से इसकी कीमतों (Tomato Price) में उछाल आया है। कोलकाता में टमाटर की खुदरा कीमत 93 रुपये किलो तक पहुंच गई है। इसी तरह चेन्नई में सोमवार को टमाटर 60 रुपये किलो, दिल्ली में 59 रुपये किलो और मुंबई में 53 रुपये किलो तक बिक रहा है।


यह भी पढ़ें— कश्मीर में फिर लौटा 1990 का दौर! एक ही महीने में हुई इतने लोगों की हत्या, भाग रहे लोग


उपभोक्ता मंत्रालय द्वारा देश के 175 शहरों में से 50 से ज्यादा शहरों में टमाटर (Tomato Price increase) 50 रुपये किलो से ऊपर बिक रहा है। इतना ही नहीं बल्कि थोक बाजार में भी टमाटर की कीमतें काफी ज्यादा हैं। थोक बाजार कोलकाता में टमाटर 84 रुपये, चेन्नई में 52 रुपये, मुंबई में 30 रुपये और दिल्ली में 29.50 रुपये किलो था।

टमाटर के उत्पादक क्षेत्रों में बेमौसम बारिश की वजह से फसल खराब हुई है। टमाटर की नई फसल 2-3 महीने बाद ही आएगी, उसके बाद ही रेट में भारी गिरावट की उम्मीद की जा सकती है। चीन के बाद भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टमाटर उत्पादक (Tomato ) देश है।