टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवानों में दंगल में अपना दम दिखाया। भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 57 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में रवि कुमार दहिया ने कोलंबिया के ऑस्कर एडुवार्डो को 13-2 से हराया। इसके बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के जॉर्जी वालेंटिनोव को 14-4 से हरा सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

वहीं, दीपक पूनिया ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर 12-1 से हरा दिया। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में चीन के झुहेन लिन को कड़े मुकाबले में 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले के आखिरी 40 सेकेंड में जीत का दांव लगाकर चीनी पहलवान को चित्त कर दिया। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक की आस अब भालाफेंक में नीरज चोपड़ा से लगी है। नीरज ने आज क्वॉलिफाइंग राउंड के अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर भाला फेंककर फाइनल क्वॉलिफाइ कर लिया।

पुरुषों के अखाड़े से अगर भारत के लिए खबर अच्छी आई तो महिलाओं की रेसलिंग मैट पर अंशु मलिक की हार से निराशा मिली है। साक्षी मलिक को पीछे छोड़ टोक्यो का टिकट कटाने वाली अंशु को बुल्गारिया की महिला पहलवान इरियाना ने 8-2 से हराया। हालांकि, अगर बुल्गारियाई पहलवान फाइनल में पहुंचती हैं तो भारत की महिला पहल अंशु के पास रेपचेज राउंड के जरिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका रहेगा।