भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक अब तक उम्मीद के मुताबिक नहीं लगा है। हॉकी में जहां महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया तो वहीं तीरंदाजी और निशानेबाजी में निराशा हुई। आज ओलिंपिक के 16वें दिन भारत को पदक की उम्मीद है। भालाफेंक में नीरज चोपड़ा गोल्ड की तलाश में उतरेंगे तो वहीं बजरंज पुनिया कांस्य पदक मुकाबला खेलेंगे। इसके अलावा गोल्फ में अदिति अशोक से भी पदक की उम्मीद है।

भारतीय गोल्फर अदिती अशोक ने अब तक बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है और वह सिल्वर मेडल की दौड़ में बनी हुई हैं। वह जापान की मोने इनामी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।  उन्हें डेनमार्क की क्रिस्टीन पेडरसन, न्यूजीलैंड की लीडिया को से भी कड़ी टक्कर टक्कर मिल रही है। इससे पहले वह तीसरे नंबर पर खिसक गई थीं। अमेरिका की नेली कोर्डा एक नंबर पर हैं। 

भारतीय गोल्फर ने शनिवार को काफी अच्छी शुरुआत की। चौथे राउंड में शुरुआती तीन होल पर पार-4 का स्कोर किया है और पहले स्थान पर पहुंच गई थीं। वह अमेरिका की नैली कोरडा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थीं। अदिति तीन दौर के बाद 12 अंडर 201 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थीं। अमेरिका की नैली कोरडा उनसे तीन स्ट्रोक्स आगे थीं, जिन्होंने इस दौर में दो अंडर 69 स्कोर किया था।

पदक के मुकाबले

कुश्ती (पुरूषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच), दोपहर, 3:15 बजे

खिलाड़ी : बजरंग पूनिया

एथलेटिक्स (पुरूष भाला फेंक फाइनल) : शाम 04:30 बजे

खिलाड़ी : नीरज चोपड़ा

अन्य मैच गोल्फ (महिलाओं का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले चौथा दौर), सुबह, 03:00 बजे खिलाड़ी : अदिति अशोक और दीक्षा डागर