मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में कश्मीर में बारिश होने के साथ ही सर्दी की शुरूआत हो चुकी है। लेकिन, दक्षिणी भारत में अभी भी बारिश का दौर जारी रहेगा। आज अंडमान निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश तक होगी। इसके साथ ही तमिलनाडु, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू और कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भी बारिश होगी। वहीं, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है।

जम्मू कश्मीर में ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने से घाटी में गर्मी से राहत मिली है और सोमवार को पारा कई डिग्री तक लुढ़क गया। गुलमर्ग के अफ्फारवत और अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है जबकि रविवार रात से समूची कश्मीर घाटी में कई घंटे बारिश हुई है।


यह भी पढ़ें— BJP नेता का बड़ा बयान, महिलाएं इस वजह से नहीं कर रहीं बच्चे पैदा


भारतीय मौसम विभाग ने 12, 13 और 14 अक्टूबर को केरल के 6 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताते हुये ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।