मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में गुस्सा उबल रहा है। इस सबके बीच अब कांग्रेस पार्टी ने खुलकर इसका विरोध करने की ठानी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर हुई बैठक में इसके खिलाफ सत्याग्रह का फैसला किया गया है, जो आज दोपहर 2 बजे से शुरू होगा और रात 8 बजे तक चलेगा। इस सत्याग्रह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे। कांग्रेस पार्टी अभी तक सीएए का विरोध तो कर रही थी, लेकिन कोई बड़ा नेता इस तरह सड़कों पर नहीं था।


बंगाल में भाजपा का हल्ला बोल

एक तरफ जहां कांग्रेस आज दिल्ली में सत्याग्रह करने जा रही है तो वहीं भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में सीएए के समर्थन में सभा करेंगे। जेपी नड्डा कोलकाता के मायो रोड और श्याम बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा देशभर में सीएए के पक्ष में रैली करेगी और जनता से सीधा संवाद करेगी।


देशभर में जारी है विरोध प्रदर्शन
इस कानून के खिलाफ रविवार को भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी रहा। उत्तर प्रदेश में अभी तक इसका व्यापक असर दिखा है और कई शहरों में अभी भी इंटरनेट को बंद किया गया है। यूपी में अभी विरोध प्रदर्शन में 15 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। रविवार को प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदर्शन में मारे गए प्रदर्शनकारियों के परिवार से मुलाकात करने बिजनौर भी गई थीं। आज सोमवार को देश के कई शहरों में बड़ा विरोध प्रदर्शन बुलाया गया है।