सरकारी तेल कंपनियों की ओर से लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। रुक-रुक कर लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से पेट्रोल डीजल के दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। राजस्थान के गंगानगर शहर में पेट्रोल की कीमतें बुधवार को भारत में सबसे अधिक 98.10 रुपये प्रति लीटर हो गई। 

वहीं डीजल की कीमत 89.73 रुपये प्रति लीटर है, जो पूरे देश में सबसे अधिक है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, वहीं डीजल की कीमत 25 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 87.60 रुपये और डीजल 77.73 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 94.12 रुपये और डीजल 84.63 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 88.92 रुपये और डीजल 81.31 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 89.96 रुपये और डीजल 82.90 रुपये प्रति लीटर है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है, जिसका सीधा असर खुदरा ईंधन की बिक्री पर भी पड़ रहा है। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 60 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। यही कारण है कि पिछले तीन दिन के बाद घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल का भाव महंगा हो गया है।