पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार नौवें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके पहले पेट्रोल डीजल के दाम लगातार 6 दिन तक बढ़े थे। आज तेल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतों में फिर कोई बदलाव नहीं किया है।

इसके पहले पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार 48 दिनों तक नहीं बदलीं थीं, फिर 20 नवंबर को रेट बढ़ना शुरू हुए। इस दौरान रेट 17 बार बढ़े। आपको बताएं कि मार्च के बाद पहली बार सितंबर में डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी। तब तेल मार्केटिंग कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतें नहीं बदलीं थीं, क्योंकि उन्हें बढ़ी हुई रिकॉर्ड एक्साइज ड्यूटी को तेल की गिरती हुई कीमतों से एडजस्ट करना था। 

हालांकि 20 नवंबर से लेकर अबतक तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम 17 बार बढ़ाए हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें इन 17 दिनों के दौरान 2.65 रुपये प्रति लीटर बढ़ी हैं, जबकि डीजल के दाम 3.40 रुपये प्रति लीटर बढ़े है। पेट्रोल डीजल के भाव इस स्तर पर सितंबर 2018 में गए थे। आज नौवें दिन भी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर है, मुंबई में 90.34 रुपये लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 85.19 रुपये और चेन्नई में भाव  86.51 रुपये प्रति लीटर है।