अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में सुस्ती नजर आ रही है। यह उम्मीद जताई जा रही है कि तेल उत्पादक देशों के संगठन ओपेक (OPEC) कच्चे तेल के उत्पादन में बढ़ोतरी को टाल सकता है। वहीं, डोमेस्टिक मार्केट में पेट्रोल-डीजल के दाम में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ोतरी के बाद आज दाम स्थिर हैं।

सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें, पिछले 10 दिनों में एक दिन को अगर शामिल नहीं किया जाए तो शेष 9 दिनों में पेट्रोल के दाम 1.28 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं। वहीं, 9 दिनों में डीजल 1.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई थी।इसके अलावा, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल के दाम 3 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा कम हो चुके हैं।लेकिन, पेट्रोल के भाव पर कोई असर नहीं हुआ है। अक्टूबर महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया था, जबकि अगस्त में पेट्रोल और इसके पहले जुलाई में डीजल के रेट में बढ़ोतरी की गई थी।

दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल के दाम 82.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 72.42 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल कल के दाम 89.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी कल के ही भाव 78.97 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 83.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.99 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। पेट्रोल के दाम 85.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 77.84 रुपये प्रति लीटर पर हैं। बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल के दाम 85.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 76.77 रुपये प्रति लीटर पर हैं।