चार दिन तक पेट्रोल के दामों में स्थिरता के बाद आज फिर से पेट्रोल डीजल की कीमतों ने छलांग लगा दी। 12 अगस्त के बाद आज यानी गुरुवार को तेल के दामों में बढ़त दर्ज की गई। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया। पिछली बार 12 अगस्त को की गई बढ़ोत्तरी के बाद स्वतंत्रता दिवस तक पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। आर्इआेसीएल की वेबसाइट के अनुसार देश के महानगरों में कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गर्इ, जिसके बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 77.20 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिकेगा। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दामों में 4 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ पेट्रोल के दाम 80.14 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। मुंबर्इ में पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 84.63 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं चेन्नर्इ में भी पेट्रोल के दाम में पांच पैसे की बढ़ोत्तरी हुई और इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 80.19 रुपए प्रति लीटर पर बिकेगा।

दिल्ली में डीजल के दाम में 6 पैसे की बढ़त के बाद 68.78 रुपए प्रति लीटर पर बिकेगा। वहीं कोलकाता में भी डीजल के दाम 6 पैसे बढ़ कर 71.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुबर्इ आैर चेन्नर्इ में भी डीजल के दाम में 6 पैसे की ही बढ़ोत्तरी हुर्इ है। इस बढ़त के बाद जहां मुंबर्इ में डीजल के दाम 73.02 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।वहीं चेन्नर्इ डीजल 72.65 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिलेगा।