वैश्विक बाजार में लगभग दो सप्ताह से गिर रही कच्चे तेल की कीमतों के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम बुधवार को भी स्थिर रहे। कच्चे तेल की कीमत पिछले आठ महीनों के न्यूनतम स्तर पर हैं। ऐसे में जानकार फेस्‍ट‍िव सीजन में महंगे तेल से राहत मिलने की उम्‍मीद जता रहे हैं। यह भी उम्मीद है कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2 से 3 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः वरिष्ठ रेलवे इंजीनियर पर सीबीआई की कार्यवाई, 8 करोड़ रुपये के निवेश सहित 40 लाख रुपये के हीरे और नगदी बरामद


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत 85 डॉलर प्रति बैरल से नीचे उतर गयी हैं। लंदन ब्रेंट क्रूड आज 1.50 प्रतिशत गिरकर 84.98 डॉलर प्रति बैरल पर और अमेरिकी क्रूड भी 1.48 प्रतिशत के दबाव से 77.34 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। घरेलू स्तर पर तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ। 

ये भी पढ़ेंः PFI पर सरकार की कड़ी कार्यवाई , छापेमारी के बाद 5 साल का प्रतिबंध लगाया; 247 लोग अरेस्ट


दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। देश में पिछले चार महीने से ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 106.31 रुपये प्रति लीटर और और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें मूल्य वर्धित कर (वैट) और माल ढुलाई शुल्क के आधार पर सभी राज्यों में अलग-अलग हैं।