पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार को स्थिर रहे। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी ) की एक अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर बेचा गया। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 106.31 रुपये जबकि डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये जबकि डीजल की 94.24 रुपये है। 

ये भी पढ़ेंः बड़ा खुलासाः बस इतने रुपए में बांग्लादेशी मुस्लिमों को मिल जाता है नकली भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड


कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये है। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें मूल्य वर्धित कर (वैट )और माल ढुलाई शुल्क के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हैं। केंद्र सरकार भी मोटर ईंधन पर उत्पाद शुल्क लेती है। बता दें कि म‍िड जुलाई में 100 डॉलर प्रत‍ि बैरल के नीचे जाने वाले क्रूड ऑयल के भाव में एक बार फ‍िर बड़ी ग‍िरावट देखी जा रही है। डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का भाव ग‍िरकर 90.49 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया। वहीं ब्रेंट क्रूड टूटकर 96.42 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर देखा गया। 

ये भी पढ़ेंः New Toll Collection System : जितनी यात्रा उतना देना होगा टोल! GPS के जरिए कटेगा पैसा ..जानिए इस सिस्टम के बारे में


जुलाई की शुरुआत में महाराष्‍ट्र की श‍िंदे सरकार ने भी पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 3 रुपये घटाकर राज्‍य के लोगों को राहत दी थी। मई में भी केंद्र सरकार की तरफ से एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती क‍िए जाने के बाद कुछ राज्‍यों ने वैट कम क‍िया था। उस समय केंद्र सरकार के कदम से पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये कम हुए थे।