देश में गुरुवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया, जिससे लगातार 54 वें दिन ईंधन के दाम स्थिर रहे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गयी है। 

ये भी पढ़ेंः सावधानः भूलकर भी घर ना लाएं ये डॉग, है सबसे खूंखार, एक बुजुर्ग महिला को दे ऐसी दर्दनाक मौत


तेल विपणन करने वाली प्रमुख कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिल्ली में आज पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये और डीजल का दाम 89.62 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 111.35 रुपये और 97.28 रुपये प्रति लीटर पर है। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें मूल्य वर्धित कर (वैट) और माल ढुलाई शुल्क के आधार पर राज्यों में अलग-अलग हैं। 

ये भी पढ़ेंः कनाडा के हिंदू मंदिर में महात्मा गांधी की तोड़ी गई प्रतिमा, हमलावरों ने लिखे इतने गंदे शब्द


केंद्र सरकार ने मई के अंतिम सप्ताह में आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: आठ रुपये और छह रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की थी। इससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम से कम क्रमश: 9.5 रुपये और सात रुपये प्रति लीटर तक गिर गए थे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लंदन ब्रेंट क्रूड आज 0.60 प्रतिशत बढक़र 100.17 डॉलर प्रति बैरल और अमेरिकी क्रूड 0.48 प्रतिशत की बढ़त के साथ 96.76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की प्रतिदिन समीक्षा की जाती है।