तेल विपणन कंपनियों के शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं करने से लगातार 45वें दिन ईंधन के दाम स्थिर रहे। सार्वजनिक क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। 

ये भी पढ़ेंः Disha Rape Case Hyderabad: फर्जी था कथित चार आरोपियों का एनकाउंटर, पुलिसकर्मियों के खिलाफ चलेगा हत्या का केस


मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है। यूक्रेन तथा रूस के बीच जारी जंग से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में घट-बढ़ जारी है। अंतरराष्ट्रीय लंदन ब्रेंट क्रूड आज 112.55डॉलर प्रति बैरल पर और अमेरिकी क्रूड 0.42 प्रतिशत बढ़कर 110.35 डॉलर प्रति बैरल की कीमत पर कारोबार कर रहा है। 

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मामले में विवादित टिप्पणी करने वाले डीयू प्रोफेसर रतन लाल गिरफ्तार, साइबर सेल के बाहर प्रदर्शन


देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 137 दिन की स्थिरता के बाद गत 22 मार्च से बढऩी शुरू हुई थीं। जिससे अब तक 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गयी। इस दौरान इनके दामों में करीब 10 रुपये प्रति लीटर की तेजी आयी है। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की प्रतिदिन समीक्षा की जाती है।