अमेरिकी डॉलर में आई मजबूती की वजह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट आई है।कॉमैक्स पर सोने का भाव गिरकर 2 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया है। इसी वजह से आज घरेलू बाजार में भी सोने के दाम लुढ़क गए है। 

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को 10 ग्राम सोने की कीमतें गिरकर 51000 रुपये के स्तर पर आ गई।वहीं, एक किलोग्राम चांदी की कीमतों में 753 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि अगस्त में सोना 56,200 प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचा था। तब से अब तक कीमतों में 5500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आ चुकी है। कारोबारियों का कहना है कि अब नजरें अमेरिका के राहत पैकेज पर टिकी है। यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि वह 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले एक और कोरोना वायरस आर्थिक पैकेज देने जा रही हैं। 

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 59 रुपये प्रति 10 ग्राम तक कम हो गया है। राजधानी दिल्ली में अब सोने का नया भाव 51,034 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 51,093 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1901 डॉलर प्रति औंस रहा है। बाजार के जानकारों के मुताबिक दिवाली के बाद सोने में एक बार फिर तेजी आ सकती है।दिसंबर अंत तक सोना अपने अब तक सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। चांदी की बात करें तो आज इसमें भी गिरावट दर्ज की गई। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 51,093 रुपये पर आ गई है।