भारतीय माैसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली और उत्तरप्रदेश में कई इलाकों में शीत लहर का प्रकोप रहेगा। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश और उत्तर छत्तीसगढ़ भी प्रभावित रहेंगे।


कोल्ड डे कंडीशंस

सूत्रों की मानें तो आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में कोल्ड डे कंडीशंस जारी रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में और गिरावट हो सकती है और कुछ स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप जारी रह सकता है। उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर मध्य प्रदेश के आसपास के हिस्सों में भी कोल्ड डे कंडीशंस बनी रहेगी। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना बनी है।

भारी बारिश के आसार

वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर लोगों को कोल्ड डे का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, दक्षिण असम, मेघालय, त्रिपुरा, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में सुबह के समय घना कोहरा रहने की आशंका है। तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360