देश में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है जिसके साथ ही शहरों में पारा काफी गिर चुका है। पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी राज्यों पर सीधा पड़ा है। इस वजह से दिल्ली और राजस्थान समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट आई है। शिमला में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास पहुंच गया है, वहीं राजस्थान के माउंट आबू में तापमान 4.6 डिग्री तक पहुंच गया है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ भागों में घने कोहरे के कारण भी जनजीवन प्रभावित रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट का अनुमान है।

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बुधवार को मामूली रूप से खराब हुई और यह 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई क्योंकि हवा की दिशा बदलने के बाद, पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण का शहर में प्रभाव बढ़ गया।

राजस्थान के अनेक इलाकों में रात के तापमान में गिरावट जारी है जबकि माउंट आबू में रात का तापमान सबसे कम 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार चुरू में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम है।

तमिलनाडु के पश्चिमी हिस्से में हुई जोरदार बारिश से नदी नालों में एक बार फिर उफान आ गया है। थेनी जिले में स्थानीय नदी की धार किनारों से आगे बढ़ गई है जिससे आसपास की बस्तियों पर खतरा मंडराने लगा है। प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।