आज रक्षा बंधन के खास मौके पर ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की तरफ से त्रिपुरा में राखी उत्सव मनाया जाएगा। इसके पहले तृणमूल त्रिपुरा में खेला होबे उत्सव मना चुकी है। दरअसल तृणमूल त्रिपुरा में अपनी जमीन तैयार कर रही है ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा जैसी पार्टी को शिकस्त दे सके। खुद ममता बनर्जी पार्टी नेताओं का हौसला बुलंद करते हुए कह चुकी है कि त्रिपुरा में इस बार तृणमूल जीत कर दिखाएगी। इसी कड़ी में तृणमूल त्रिपुरा में अपनी सक्रियता बढ़ाएं हुए है।

त्रिपुरा में तृणमूल नेता आशिष लाल सिंह ने बताया कि पार्टी नेतृत्व की ओर से कहा गया है कि विभिन्न गतिविधयों को लेकर पार्टी कार्यक्रमों का आयोजन करें तथा अपनी सक्रियता आम जनता के बीच बनाएं रखे। राखी उत्सव उसी का हिस्सा है। यहां हम बताते चले कि तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा दौरे पर जाते रहे है। 

स्थितियां यहां तक गयी कि त्रिपुरा में तृणमूल नेताओं को रोकने तक की कोशिश की गयी। उन पर कथित तौर पर हमले किए गए यहां तक कि पुलिस द्वारा मामला तक किया गया। इन अड़चनों के बीच तृणमूल वहां अपनी जमीन मजबूत कर लोगों के बीच पैठ जमाने में लगी हुई है।