नई दिल्ली। कई लड़के बात करने में खूब बेबाक होते हैं, लेकिन जब किसी लड़की से बात करनी होती है तो वो नर्वस हो जाते हैं. लड़के खुद में चाहे कितना भी कॉन्फिडेंस होने का दावा करें लेकिन लड़कियों के सामने जाते ही उनकी आवाज नहीं निकलती. लड़कियां इस प्रकार के लड़कों को दब्बू मानती हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि इस समस्या से कैसे निजात पा सकते हैं. 

Amazon बड़े पैमाने पर करेगी छंटनी, दुनिया भर में 18,000 से अधिक कर्मचारी प्रभावित होंगे

लड़की की रुचि जान लें

किसी भी लड़की से बात करने से पहले यह जानें कि वो उसको किस टॉपिक पर बात करना पसंद है. यदि आपको वो टॉपिक मिल जाए तो फिर आपका काम काफी आसान हो जाएगा. इसके बाद आप उसकी पसंद के टॉपिक पर बात कर सकते हैं. 

लड़की की राय को भी जान लें

जब आप किसी लड़की से उसकी पसंद के टॉपिक पर बात शुरू करते हैं तो अपनी बात कहने के बाद उस लड़की की बात भी सुनें. जब भी कोई लड़का इस तरह की बातों को ध्यान से सुनता है तो लड़कियों को बहुत अच्छा लगता है. इसके बाद वो लड़के से बात करने के लिए उत्सुक रहती हैं.

ऐसे करें बात की शुरुआत

अपनी पसंद की लड़की से बात शुरू करने से पहले उसें हेलो करें. इसके बाद अपना परिचय दें और फिर उसका नाम जरूर पूछें. यदि आपकी ऐसा करने की हिम्मत नहीं हो पाती तो किसी काम या सवाल के बहाने भी बात शुरू कर सकते हैं. 

वर्क फ्रॉम होम में महिला कर रही थी टाइम पास, कंपनी ने वसूला मोटा हर्जाना

लड़की की तारीफ जरूर करें

बात करते समय आप किसी भी बहाने से लड़की की तारीफ जरूर करें. आपको बता दें कि लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है. हालांकि, इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वो तारीफ दिल से की गई हो. लड़कियां बनावटी तारीफ को बहुत ही जल्द पकड़ लेती हैं, इसलिए ऐसा नहीं करें.

बनावटी तरीके से नहीं करें बात

जब भी आप लड़की से बात शुरू करें तो वो नेचुरल होनी चाहिए. बनावटी शब्दों का यूज वालों को लड़कियां ज्यादा भाव नहीं देती और उससे तुरंत कन्नी काट लेती हैं. ऐसे में आप भी ये गलती नहीं करें तो बेहतर रहेगा.