आज के समय में सारा मनोरंजन हमारे स्मार्टफोन में समाया हुआ है। फिल्मों के साथ-साथ अब ओटीटी का भी दौर भी चल पड़ा है जहां नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफॉर्म्स काफी लोकप्रिय हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर अपने फेवरेट शोज और फिल्में देखने के लिए आपको आम तौर पर इंटरनेट का इस्तेमाल करना पड़ता है। ऐसे में आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे कम स्पीड के इंटरनेट पर भी आराम से और बिना किसी रुकावट के अपने मनपसंद कंटेन्ट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : BJP ने 'असामाजिक गतिविधियों' में कथित संलिप्तता के लिए नलबाड़ी से 2 सदस्यों को किया निलंबित

नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का मजा उठाने के लिए आपको एक सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ता है। अगर आप एक प्रीमियम प्लान खरीदेंगे तो आपका ज्यादा इंटरनेट खर्च होगा वहीं बेसिक प्लान लेने से आपको एचडी रेसोल्यूशन में फिल्में देखने का फायदा नहीं मिलेगा पर फिर आप इंटरनेट भी बचा पाएंगे। 

कई बार ऐसा होता है कि आप कोई फिल्म देख चुके हैं लेकिन फिर से देखना चाहते हैं और ऐसे में आप बार-बार फिल्म या शो को आगे बढ़ाकर सीन स्किप कर देते हैं। हमारा आपको यह सुझाव है कि ऐसा न करें क्योंकि इससे भी आपका नेट बहुत तेजी से बर्बाद होता है और स्लो नेट हुआ, तो समय भी ज्यादा लगता है। वीडियो को बार-बार ड्रैग करना या फिर आगे बढ़ाना, स्लो इंटरनेट के साथ बहुत परेशान कर सकता है।

यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय ने CM हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले को खारिज किया

जब भी आप कोई शो या फिल्म देख रहे हैं और आपका इंटरनेट धीरे चल रहा है तो हम आपको बता दें कि आप बीच में वीडियो को कुछ देर के लिए पॉज कर सकते है। ऐसा करने से, वीडियो थोड़ा बफर हो जाएगा और आगे का हिस्सा पहले से लोड हो जाएगा। इस तरह, आपको बार-बार बफर का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और वीडियो लगातार चलता रहेगा।