भारत में बैन होने के बावजूद टिकटाॅक का जलवा बरकरार है और 2020 में यह सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप बना है। हाल ही में मोबाइल एप एनालिटिक्स फर्म एप एन्ने ने साल 2020 के मोबाइल एप ट्रेंड्स को लेकर जारी एनुअल रिपोर्ट में बताया है कि टिकटॉक ने फेसबुक को पछाड़कर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले एप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

टिकटॉक की यह उपलब्धि इसलिए खास है कि इस ऐप ने तीन पायदान की छलांग लगाकर टॉप पोजिशन हासिल की है। अब तक टिकटॉक ऐप वर्ल्डवाइड डाउनलोड के मामले में चौथे स्थान पर था। ऐप ऐनी की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि टिकटॉक के अगले साल एक अरब से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर हो जाएंगे। भारत में बीते जून में टिकटॉक को बैन कर दिया गया था। भारत में टिकटॉक के 10 करोड़ से ज्यादा यूजर थे।
टिकटॉक को छोड़ दें तो फिलहाल फेसबुक ग्रुप के ऐप्स का दुनियाभर में जलवा है और टॉप 5 में इस ग्रुप के 3 ऐप हैं। जो कि फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम हैं। टॉप 5 में चीन के पॉप्युलर विडियो कॉन्फ्रेंसिग ऐप जूम का भी नंबर आता है जो कि साल 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले मोबाइल ऐप की लिस्ट में चौथे पोजिशन पर है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में मोबाइल यूजर्स और यूजर टाइम की संख्या काफी बढ़ गई है जो कि हालात सामान्य रहते तो 2.3 साल बाद ऐसा देखने को मिलता।