उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Uttar Pradesh) के बीच राजनीतिक माहौल काफी गर्म हो चला है। इसी बीच माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर एक कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को इंक में केमिकल मिलाकर फेंक दिया। बता दें कि केमिकल फेंकने वाले विधि छात्र देवांश बाजपेयी ने नारेबाजी करते हुए ऐसा किया। केमिकल पड़ने से कांग्रेस के दो वार्ड अध्यक्ष झुलस गए। घटना से परिसर में अफरा-तफरी मच गई। दोनों वार्ड अध्यक्ष को आनन फानन इलाज के लिए सिविल अस्पताल में ले जाया गया। वहीं, आरोरी छात्र देवांश को कार्यकर्ताओं ने पकड़ के पहले पीटाई कर दी फिर पुलिस के हवाले कर दिया। हुसैनगंज पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

गौर हो कि कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष कन्हैया कुमार आए थे। कन्हैया कुमार मंच पर युवा संसद को संबोधित करने जा रहे थे। परिसर में भीड़ लगी थी। इस बीच एक युवक ने मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए केमिकल फेंक दिया। जिससे मंच के पास खड़े शौजब हुसैन और सफदर अब्बास  केमिकल से झुलस गए। इस घटना से परिसर में अफरा-तफरी मच गई।

इसके बाद दोनों झुलसे कार्यकर्ताओं को सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहीं, मंच के आस पास मौजूद लोगों ने आरोपित युवक को दबोच लिया और पीटने लगे। बवाल बढ़ता देख हुसैनगंज पुलिस ने आरोपित युवक को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया और थाने ले गए। इंस्पेक्टर हुसैनगंज कृष्णवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित युवक चौक कोनेश्वर के पास का रहने वाला देवांश बाजपेयी है। पूछताछ में उसने बताया कि वह विधि प्रथम वर्ष का छात्र है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।